Monday, April 27, 2015

UTET : वीवीआईपी विवाह समारोह के दिन ही टीईटी

UTET : वीवीआईपी विवाह समारोह के दिन ही टीईटी  
वीवीआईपी विवाह समारोह के दिन ही टीईटी
ब्यूरो
सोमवार, 27 अप्रैल 2015
अमर उजाला, हल्द्वानी
Updated @ 1:40 AM IST
VVIP wedding day itself tet

उत्तराखंड बोर्ड की ओर से 29 अप्रैल को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) होने से जिले में चार मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इधर, हल्द्वानी शहर में परीक्षा के दिन ही मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी का विवाह समारोह होने के कारण व्यवस्था करने को लेकर प्रशासन की नींद उड़ी है। इस परीक्षा में हल्द्वानी के सेंटरों पर सात हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो शिफ्टों में होने के कारण यही सात हजार अभ्यर्थी सड़क पर फिर आवागमन करेंगे। 29 अप्रैल को कहीं जाम में स्कूली बच्चों की बसें न फंस जाएं, इसके मद्देनजर पब्लिक स्कूलों की छुट्टी किए जाने की भी संभावना है। सिटी मजिस्ट्रेट आरडी पालीवाल का कहना है कि मुख्य मार्गों को जाम से मुक्त रखने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।
¤

मुख्य शिक्षा अधिकारी रघुनाथ लाल आर्या ने बताया कि जिले में टीईटी के 24 परीक्षा केेंद्र बनाए गए हैं। इनमें 16 परीक्षा केंद्र हल्द्वानी शहर में हैं। इनमें नगर निगम के बालिका इंटर कालेज काठगोदाम, बालक इंटर कालेज काठगोदाम, खालसा नेशनल बालिका इंटर कालेज, श्रीगुरुतेगबहादुर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जीजीआईसी कालाढूंगी रोड, महात्मा गांधी इंटर कालेज, एचएन इंटर कालेज, जीआईसी बनभूलपुरा, जीजीआईसी बनभूलपुरा, जीजीआईसी धौलाखेड़ा, जीआईसी कठघरिया एवं लामाचौड़ आदि विद्यालय शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से टीईटी की परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से कराने के लिए नैनीताल में आरईएस के अधिशासी अभियंता को, हल्द्वानी में मुख्य कृषि अधिकारी और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को तथा रामनगर के लिए जिला विकास अधिकारी को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि 28 अप्रैल को सभी केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक होगी तथा 29 अप्रैल को सुबह सात बजे कोषागार से प्रश्नपत्र बांटे जाएंगे







No comments:

Post a Comment