Monday, June 4, 2012

UTET : टीईटी प्रशिक्षुओं ने चौघानपाटा में किया प्रदर्शन


UTET : टीईटी प्रशिक्षुओं ने चौघानपाटा में किया प्रदर्शन

Uttrakhand Teacher Eligibility Test news - 
अल्मोड़ा। शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं मिलने से टीईटी प्रशिक्षुओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। टीईटी प्रशिक्षु संगठन के सदस्यों ने आज चौघानपाटा में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश सरकार से घोषणा के अनुसार टीईटी प्रशिक्षुओं को प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति देने की मांग उठाई और कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया नहीं मिलने से उनका भविष्य अंधकारमय बना हुआ है।
उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने भी टीईटी प्रशिक्षुओं की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यदि सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू नहीं की तो वह पुन: न्यायालय की शरण लेने को बाध्य होंगे और प्रदेश व्यापी आंदोलन चलाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि टीईटी प्रशिक्षु काफी लंबे समय से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन सरकार ने उन्हें अब तक नियुक्ति नहीं दी है। इस कारण टीईटी पास अभ्यर्थियों को परेशानियों के जूझना पड़ रहा है।
सभा की अध्यक्षता भारत भूषण जोशी और संचालन रमेश मेहरा ने किया। वक्ताओं में ललित कुमार, मोहन बिष्ट, सुरेंद्र लाल, भुवन पांडे, डा. आभा जोशी, खजान खाती, केशर सिंह खनी, मदनमोहन पाटनी, मनोज बिष्ट आदि शामिल थे।
News Source : Amar Ujala.com (4.6.12)

No comments:

Post a Comment